Header Ads

Breaking News

Breaking News : हिसुआ में अवैध बालू खनन में 32 ट्रैक्टर जब्त, 4 गिरफ्तार, गोनर बीघा घाट पर प्रशासन की कार्रवाई

  


ढाढर नदी के गोनर विगहा नदी घाट से बालु लदा 32 ट्रैक्टर जब्त, खान निरिक्षक अमित कुमार एवं हिसुआ थानाध्यक्ष मोहन कुमार  की संयुक्त कार्रवाई

नवादा लाइव नेटवर्क।

नवादा जिले की हिसुआ थाना और खनन विभाग की टीम ने शुक्रवार की सुबह ढाढर नदी के गोनर बिगहा बालू घाट पर बड़ी कार्रवाई करते हुए 32 ट्रैक्टर को जब्त किया। अवैध खनन और परिवहन की सूचना के बाद यह कार्रवाई की गई। 4 ड्राइवर को गिरफ्तार किया गया।

I



 इस बावत  खान निरीक्षक अमित कुमार ने बताया कि दो दिन पूर्व ढाढर नदी के गोनर विगहा गांव के समीप नदी घाट से अवैध बालू खनन होने की सूचना प्राप्त हुई। इसी को लेकर गुरुवार की शाम हिसुआ थानाध्यक्ष मोहन कुमार के साथ बैठक कर छापेमारी की योजना बनाई गई। शुक्रवार की अल सुबह इसे अमलीजामा पहनाया गया। छापेमारी के दौरान नदी घाट से बालू लदा 32 ट्रैक्टर जब्त किया और चार चालक को गिरफ्तार किया गया। जब्त सभी ट्रैक्टर को थाना लाया गया है। 

गिरफ्तार चालक

बतादें कि छापेमारी टीम में एलटीएफ वन के एसआई रामजीवन प्रसाद, सहायक अवर निरिक्षक विजय कुमार सहित शशस्त्र बल  सहित दर्जनों की संख्या में पुलिस बल शामिल थे।


 

 



इस कार्रवाई के बाद बालू धंधेबाजों में हड़कंप मचा है। जिले में 1 जनवरी से ही बालू खनन बंद है, फिर भी जरूरत वालों को बालू आसानी से मिल जा रहा है। बस, थोड़ी कीमत ज्यादा चुकानी पड़ती है।

 


  

No comments