Header Ads

Breaking News

Bumper Vacancy in Bihar Police : 6250 पदों पर जामादार, दारोगा व इंस्पेक्टर की होगी बहाली, रिटायर्ड अफसरों को मिलेगा मौका

  



6250 पदों पर रिटायर्ड जामादार, दारोगा व इंस्पेक्टर की होगी बहाली

नवादा लाइव नेटवर्क।

पुलिस विभाग में बंपर वैकेंसी निकली है। रिटायर्ड जामादार, दारोगा और इंस्पेक्टर की बहाली होगी। बहाली संविदा के आधार पर होगी। 6250 पदाें के लिए पुलिस मुखयालय द्वारा रीक्तियां जारी की गई है। इसमें जामादार के 3000, दारोगा के 3000 और इंस्पेक्टर के 250 पद शामिल है। आरक्षण कोटिवार रीक्तियां प्रकाशित की गई। इच्छ़़ुक उम्मीदवार अपने सेवानिवृति वाले जिले के कार्यालय में आवेदन जमा कर सकेंगे। अधिकतम आयु 63 साल निर्धारित की गई है।

चयन दो वर्षों अथवा संबंधित पद पर नई नियुक्ति होने तक के लिए किया जाएगा। मानदेय सामान्य प्रशासन विभाग के संकल्प संख्या 10000 दिनांक 10.7.2015 के आलोक में देय होगा। प्राप्त आवेदन 12 जुलाई तक पुलिस मुख्यालय को भेजने का निर्देश संबंधित कार्यालय जो आवेदन जमा लेंगे उनको भेजना है। ऐसे में 12 जुलाई के पूर्व ही उम्मीदवारों को आवेदन देना होगा।

आवेदन देने के लिए कुछ नियम व शर्तें भी रखी गई है। मसलन कोई आपराधिक या अनुशासनिक कार्रवाई लंबित न हो, सेवाकाल के अंतिम 10  वर्षों में कोई वृहद दंड नहीं मिला हो, अंतिम 5 वर्षों में कोई दंड नहीं दिया गया हो, पूर्व से संविदा के आधार पर नियोजित नहीं हैं, आदि प्रमुख है। नवादा के पुलिस अधीक्षक डॉ. गौरव मंगला ने मुख्यालय स्तर से इस वैकेंसी की पुष्टि की है। 


 




 

No comments