Header Ads

Breaking News

Breaking News : भाजपा के पूर्व विधायक अनिल सिंह को एक साल का कारावास की सजा, आचार संहिता उल्लंघन का मामला

   


भाजपा के पूर्व विधायक अनिल सिंह को एक साल का कारावास, आचार संहिता उल्लंघन का मामला, बॉन्ड पर हुए मुक्त

नवादा लाइव नेटवर्क। 

नवादा एमपी-एमएलए कोर्ट ने बुधवार 10 अगस्त को आचार संहिता उल्लंघन के मामले में हिसुआ विधानसभा क्षेत्र के पूर्व भाजपा विधायक अनिल सिंह को एक वर्ष का कारावास की सजा सुनाई। उन पर 10 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया गया है। सजा सुनाने के बाद अपीलीय  बेल बॉन्ड पर उन्हें मुक्त कर दिया गया है।

जानकारी के अनुसार, विधानसभा चुनाव के दौरान 17 अक्टूबर 2010 को भाजपा उम्मीदवार अनिल सिंह रावण वध कार्यक्रम में उपस्थित हुए थे। इस बाबत तत्कालीन प्रखंड विकास पदाधिकारी सह सहायक निर्वाचन पदाधिकारी अरविंद कुमार की ओर से संबंधित मामला हिसुआ थाना में कांड संख्या 140/10 दर्ज कराया गया था।

 गवाहों के बयान के अवलोकन के बाद विशेष न्यायाधीश एमपी एमएलए कोर्ट सह प्रथम अपर मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी सह प्रभारी मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी कुमार अविनाश ने बुधवार को पूर्व विधायक को एक साल की सजा सुनाई। साथ ही उन पर 10 हजार रुपये का आर्थिक दंड भी लगाया गया। सजा सुनाने के बाद अपीलीय बेल बॉन्ड पर उन्हें मुक्त कर दिया गया।

जिले के तीसरे माननीय हैं जिन्हे अबतक विभिन्न आरोपों में सजा सुनाई गई है। पहले एमएलए रहते पूर्व मंत्री राजबल्ल्भ प्रसाद को नाबालिग से दुष्कर्म मामले में उम्र कैद की सजा मिली। 

कुछ दिनों पूर्व आचार संहिता उल्लंघन मामले में ही रजौली एमएलए प्रकाश वीर को सजा मिली थी। अभी कई और पूर्व और वर्तमान एमएलए के खिलाफ मामला एमपी_एमएलए कोर्ट में विचाराधीन है। अगले कुछ माह में कई मामलों पर अंतिम निर्णय आना है। वारिसलीगंज के पूर्व एमएलए प्रदीप महतो भी सजायाफ्ता हैं। आर्म्स एक्ट में उन्हें दूसरे कोर्ट से सजा मिली है। 

बता दें कि अनिल सिंह 2005 से 2015 तक 15 साल बीजेपी के हिसुआ से एमएलए रहे हैं। एमएलए बनने के पहले वे अकबरपुर से जिला पार्षद रहे थे। 2020 का चुनाव कांग्रेस प्रत्याशी नीतू कुमारी से हार गए थे। 











No comments