Header Ads

Breaking News

75th Independence Day : नवादा में आन बान शान से लहराया गया तिरंगा, अल सुबह से रहा उत्सवी माहौल

    

राष्ट्र ध्वज को सलामी देती डीएम

राष्ट्र ध्वज को सलामी देते एसपी

जिले में आन बान शान से लहराया गया तिरंगा, अल सुबह से रहा उत्सवी माहौल

नवादा लाइव नेटवर्क।

नवादा जिले में स्वतंत्रता दिवस पर आन बान शान से तिरंगा लहराया गया। मुख्य राजकीय समारोह ऐतिहासिक हरिश्चंद्र स्टेडियम में आयोजित हुआ। जहां डीएम उदिता सिंह ने राष्ट्रध्वज को फहराया और सलामी दी। इसके पूर्व परेड का का निरीक्षण डीएम_और एसपी डॉ गौरव मंगला ने संयुक्त रूप से किया। मौके पर जिला प्रशासन के तमाम आलाधिकारी मौजूद थे। ध्वजारोहण के बाद डीएम ने जिले के विकास की उपलब्धियों को गिनाया। 

 

सलामी देते जिला जज

इधर, नवादा सिविल कोर्ट में जिला जज राजेश नारायण सेवक पांडेय, समाहरणालय में डीएम उदिता सिंह, पुलिस लाइन में एसपी डा गौरव मंगला, डीआरडीए कार्यालय में डीडीसी नैय्यर इकबाल, अनुमंडल कार्यालय में एसडीओ उमेश कुमार भारती, नगर थाना में इंस्पेक्टर विजय कुमार सिंह, जिला परिषद कार्यालय में जिप अध्यक्ष पुष्पा देवी, नगर परिषद कार्यालय में कार्यपालक पदाधिकारी कन्हैया कुमार ने झंडोतोलन कर राष्ट्रध्वज को सलामी दी। 

 

राष्ट्र ध्वज को सलामी देती जिप अध्यक्ष पुष्पा देवी

दूसरी ओर गैर सरकारी संस्थानों में भी शान से तिरंगा फहराया गया। मॉडर्न इंग्लिश स्कूल में निदेशक डा अनुज कुमार, गनौरी रामकली टीचर्स ट्रेनिंग कॉलेज में सचिव डा शैलेश कुमार, प्राथमिक शिक्षक संघ कार्यालय में अध्यक्ष अशोक कुमार सिंह, ए वन कंपीटिशन सेंटर में निर्देश अमरदीप सिन्हा, बरेव पंचायत मुख्यालय में मुखिया अभिमन्यु कुमार, कृषक कॉलेज धेवधा में प्राचार्य डा श्याम सुंदर सिंह, दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक सिसवा शाखा में उमा रानी ने झंडोत्तोलन कर राष्ट्रध्वज को सलामी दी। 

 


राजनीतिक दलों के कार्यालयों में कांग्रेस कार्यालय में अध्यक्ष सतीश कुमार मंटन, भाजपा कार्यालय में अध्यक्ष संजय कुमार मुन्ना, राजद कार्यालय में अध्यक्ष उदय कुमार यादव, जदयू कार्यालय में जिलाध्यक्ष सलमान रागिव मुन्ना, रालोजपा कार्यालय में जिलाध्यक्ष अभिमन्यु कुमार ने झंडोतोलन किया। 



मॉडर्न स्कूल में निकाली गई झांकी

आजादी के 75वें वर्षगाठ पर आयोजित स्वतंत्रता दिवस समारोह को लेकर शहर से लेकर गांव तक में उत्साह का वातावरण देखा गया। कई स्थानों पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन हुआ। हालांकि, इन आयोजनों कोविड प्रोटोकॉल का भी ख्याल रखा गया। 

राष्ट्रीय पर्व पर राष्ट्रीय मिठाई की दुकानों पर रही भीड़

राष्ट्रीय पर्व पर राष्ट्रीय मिठाई जलेबी की दुकानों पर काफी भीड़ रही। स्थाई दुकानों के अलावा हर गली मोहल्ले में अस्थाई जलेबी की दुकानें खुल गई थी। आपूर्ति से ज्यादा मांग के कारण खरीदारों को अपनी बारी का इंतजार करना पड़ रहा था। कुल मिलाकर अल सुबह से ही नवादा जिले के सभी हिस्सों में आजादी के अमृत महोत्सव पर उत्सवी माहौल था। ध्वनि विस्तारक यंत्रों पर राष्ट्र भक्ति के गीत बज रहे थे। बूढ़े, बच्चे, नौजवान सभी आजादी के जश्न में डूबे हुए थे।

सुनिए मॉडर्न के निदेशक ने क्या कहा

मॉडर्न कैंपस में कार्यक्रमों की रही धूम

मॉडर्न  स्कूल परिसर में स्वतंत्रता दिवस पर कई प्रकार के कार्यक्रम आयोजित हुए। स्कूली बच्चों का परेड और झांकी आकर्षण का केंद्र रहा। स्कूल के निदेशक डा. अनुज कुमार ने बच्चों की प्रस्तुति को जमकर सराहा। तथा स्वतंत्रता दिवस की बधाई और शुभकामनाएं दी।

 














No comments