Header Ads

Breaking News

Nawada News : नीति आयोग की रैंकिग में पिछड़ने पर नाराज हुई डीएम, आईसीडीएस के डीपीओ का वेतन किया बंद

   


नीति आयोग की रैंकिग में पिछड़ने पर नाराज हुई डीएम, आईसीडीएस के डीपीओ का वेतन किया बंद

नवादा लाइव नेटवर्क।

आकांक्षी जिले में शामिल नवादा जिले में कई प्रकार की योजनाएं संचालित की जा रही है। हाल में नीति आयोग की जो रिपोर्ट आई है उसमें कई विभागों की प्रगति अच्छी नहीं रही है। इसको लेकर डीएम 

श्रीमती उदिता सिंह काफी नाराज दिखी। उन्होंने संबंधित विभागों के अधिकारियों को काम में तेजी लाने का निर्देश दी हैं। डीपीओ आईसीडीएस रीता सिंहा का वेतन बंद करने का आदेश दी हैं।

डीएम शनिवार को अपने कार्यालय कक्ष में आकांक्षी जिला, नवादा के प्रगति की विस्तृत समीक्षात्मक बैठक कर रही थी।

 इस बैठक में नवादा से संबंधित स्वास्थ्य, पोषण, कृषि, शिक्षा के क्षेत्रों में हुई प्रगति की समीक्षा की गयी।  जिलाधिकारी ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि 17 योजना जिसका प्रपोजल ओर स्वीकृति नीति आयोग के द्वारा की गयी है, सभी विभाग नियमानुसार अपने-अपने स्तर से कार्य करने का आदेश देना सुनिश्चित करें। 

आकांक्षी जिला के अंतर्गत विभिन्न विभागों के इंडिकेटर को अपटूडेट करने का निर्देश दिया गया। आईसीडीएस डीपीओ कुमारी रीता सिंहा के द्वारा निर्धारित समय सीमा में कार्य नहीं करने पर स्पष्टीकरण पूछते हुए अगले आदेश तक वेतन बंद करने का आदेश दिया। 

 डीएम ने सभी अधिकारियों को निर्देश दिया कि नीति आयोग के द्वारा स्वीकृत की गयी योजनाओं को निर्धारित समय-सीमा के अन्दर शत-प्रतिशत पूर्ण करना सुनिश्चित करें। 

जून माह में कृषि-76, स्कील डेवलपमेंट-60, आधारभूत संरचना-64 और स्वास्थ्य और पोषण-91 रैंक जिला को प्राप्त था। जिलाधिकारी ने इसपर नाराजगी व्यक्त की। 

उन्होंने न्यूनतम प्रगति वाले विभागों के अधिकारियों को सख्त निर्देश दिया कि अपने कार्य कलाप में अपेक्षित सुधार लायें और इंडिकेटर में जिला का प्रथम स्थान पर लाने के लिए हर संभव कदम उठाएं। नीति आयोग के द्वारा अव्वल स्थान प्राप्त करने वाले जिलों को विशेष विकास के लिए विशेष राशि आवंटित की जाती है। 

  बैठक में डीडीसी मो. नैय्यर, संतोष सुमन जिला कृषि पदाधिकारी, श्रीमती डाॅ. निर्मला कुमारी सिविल सर्जन, विरेन्द्र कुमार जिला शिक्षा पदाधिकारी, आशीष भारती जिला योजना पदाधिकारी, सत्येन्द्र प्रसाद डीपीआरओ, कुमारी रीता सिंहा डीपीओ आईसीडीएस आदि पदाधिकारी उपस्थित थे।















No comments