Header Ads

Breaking News

Sports News : मॉडर्न स्कूल में राष्ट्रीय खेल दिवस के भव्य आयोजन की तैयारियां पूरी, फाइनल मुकाबले के लिए तैयार हैं सैकड़ों चयनित खिलाड़ी

  


मॉडर्न स्कूल में राष्ट्रीय खेल दिवस के भव्य आयोजन की तैयारियां पूरी, फाइनल मुकाबले के लिए तैयार हैं सैकड़ों चयनित खिलाड़ी

नवादा लाइव नेटवर्क।

हॉकी के जादूगर के नाम से विश्वविख्यात महानतम खिलाड़ी मेजर ध्यानचंद के जन्मदिन 'राष्ट्रीय खेल दिवस' के पावन अवसर पर मॉडर्न शैक्षणिक समूह, नवादा द्वारा 29 अगस्त 2022, सोमवार को अन्तर्विद्यालयी खेल महोत्सव-2022 का जिलास्तरीय शानदार आयोजन मॉडर्न इंग्लिश स्कूल, कुंतीनगर, नवादा के खेल-मैदान में किया जाना है।

 जिसमें नवादा, हिसुआ, नारदीगंज और बिहारशरीफ आदि शहरों में स्थित मॉडर्न ग्रुप के विभिन्न स्कूलों- मॉडर्न इंग्लिश स्कूल, मॉडर्न इंटरनेशनल स्कूल, मॉडर्न चिल्ड्रन स्कूल और मॉडर्न पब्लिक स्कूल आदि के चयनित खिलाड़ियों एवं टीमों के बीच क्रिकेट, कबड्डी, खो-खो, बैडमिंटन, हैंडबॉल, फुटबॉल, बास्केटबॉल, वॉलीबॉल और एथेलेटिक्स (ट्रैक एंड फील्ड) आदि खेलों का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा।

 जिसमें सभी विद्यालयों को मिलाकर अंडर-14, अंडर-16 एवं अंडर-18 संवर्ग में लगभग 400 प्रतिभागी हिस्सा लेकर अपनी खेल-प्रतिभा का प्रदर्शन करेंगे। 

इस खेल महोत्सव का आयोजन राष्ट्रपति पुरस्कार से सम्मानित वरिष्ठ खेल शिक्षक अलखदेव प्रसाद एवं बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के स्टेट पैनल अंपायर राकेश रंजन के देख-रेख में एथलेटिक्स एवं कबड्डी के नेशनल प्लेयर अनिल कुमार तथा हैंडबॉल के स्टेट प्लेयर नीतीश कुमार के सहयोग से किया जा रहा है। 

*इस बाबत एक प्रेस नोट जारी करते हुए "मॉडर्न शैक्षणिक समूह" के निदेशक डॉ. अनुज कुमार ने बताया कि देश में खेल-कूद की स्वस्थ संस्कृति के विकास के लिए ऐसे आयोजनों का होना अति आवश्यक है। सवा सौ करोड़ की जनसंख्या होने के बाद भी ओलंपिक जैसे खेलों में भारत का प्रदर्शन संतोषजनक नहीं होता। इसके लिए हमें जमीनी स्तर से प्रयास करना होगा। नवादा जैसे क्षेत्रों से भी अधिक से अधिक संख्या में राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी निकल कर सामने आ सकें इसके लिए हमारा विद्यालय सदैव खेलकूद के प्रति अत्यंत जागरूक रहता है। इसी कड़ी में हर वर्ष राष्ट्रीय खेल दिवस के अवसर पर खेल महोत्सव का भव्य आयोजन करवाया जाता है ताकि हमारी क्षेत्रीय प्रतिभाओं को निखरने के लिए एक बेहतरीन प्लेटफार्म प्राप्त हो सके। जिले के खेल प्रेमियों को भी ऐसे आयोजनों में सम्मिलित होकर इन उभरते खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन अवश्य करना चाहिए।*

      इस खेल महोत्सव में चीफ रेफरी एवं आयोजन समन्वयक की भूमिका का निर्वहन कर रहे राष्ट्रपति पुरस्कार से सम्मानित वरिष्ठ खेल शिक्षक अलखदेव प्रसाद ने कहा कि स्वतंत्रता दिवस के दिन से ही मॉडर्न ग्रुप के सभी विद्यालयों के बीच खेल प्रतियोगिताएं प्रारंभ हो गई थी। सभी विद्यालयों के चयनित विद्यार्थियों एवं टीमों ने आपस में पहले लीग स्तर पर, उसके बाद क्वार्टर फाइनल एवं सेमीफाइनल खेल कर फाइनल में अपनी जगह बनाई है। सभी खेलों के फाइनल मैच का मुकाबला राष्ट्रीय खेल दिवस के अवसर पर मॉडर्न इंग्लिश स्कूल, कुंतीनगर के विशाल खेल मैदान में आयोजित किया जाएगा। फाइनल मुकाबले में जीतने वाले खिलाड़ियों एवं टीम को ट्रॉफी एवं मेडल से सम्मानित किया जाएगा।

      इस आयोजन को लेकर विद्यार्थियों एवं उनके अभिभावकों में अपूर्व उत्साह देखा जा रहा है। फाइनल में पहुंच चुके सभी बाल खिलाड़ी जोरदार तैयारियों एवं प्रैक्टिस में लगे हुए हैं। 

अपने-अपने बच्चों को खेल के मैदान में प्रदर्शन करते हुए देखने एवं उनके उत्साहवर्धन के लिए सभी अभिभावकों को भी इस कार्यक्रम में आमंत्रित किया गया है। इस कार्यक्रम के सफल आयोजन हेतु मॉडर्न शैक्षणिक समूह के द्वारा संचालित सभी विद्यालयों के प्राचार्य, उप प्राचार्य, खेल शिक्षक, शारीरिक शिक्षक एवं अन्य सभी शिक्षकों की सक्रिय भूमिका अत्यंत सराहनीय है।















No comments