Header Ads

Breaking News

Nawada News : स्वतंत्रता दिवस पर ब्राइटमाइंड के नन्हे मुन्हे बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम में मचाया धमाल

 



स्वतंत्रता दिवस पर ब्राइटमाइंड के नन्हे मुन्हे बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम में मचाया धमाल

नवादा लाइव नेटवर्क।

स्टेशन रोड और रामनगर स्थित ब्राइटमाइंड्स विद्यालय प्रांगण में स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रम  का आयोजन किया गया । इस आयोजन में बच्चों संग अभिभावकों ने भी हिस्सा लिया। सैकड़ों की संख्या में मौजूद होकर अभिभावकों ने इस कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई।


शिक्षाविद एवम अर्थशास्त्री सह विद्यालय के चेयरमैन डॉक्टर बच्चन कुमार पांडे ने बच्चों और अभिभावकों को संबोधित ते हुए कहा कि अगर इस स्वतंत्रता की सही परिभाषा गढनी चाहते हैं तो बच्चों के अंदर सामाजिक, नैतिक और व्यावहारिक  ज्ञान का विकास करना बहुत जरूरी है। चुकी ये बच्चे हीं कल के भारत के भविष्य हैं और अगर इन भविष्य को सही दिशा में नहीं ले जाया गया तो एक नई भारत का विकास होना कतई संभव नहीं है।

इस कार्यक्रम में बच्चों ने स्वतंत्रता सेनानियों की अदाकारी की जिसमें भारत माता के रोल में इशिका जैन, महात्मा गांधी के रोल में आरूस  सुभाष चंद्र बोस के रोल में शौर्य सुमन भगत सिंह के रोल में हिमांशु चौहान रानी लक्ष्मी बाई के रोल में नंदनी दास इंदिरा गांधी के रोल में राज ऐश्वर्या, सारा भीमराव अंबेडकर के रोल में आयुष राज चंद्रशेखर आजाद के रोल में आयुष राज चाचा नेहरू के रोल में राही ने सारे स्वतंत्रता सेनानियों के बोले गए नारों को जोश भरे स्वर में बोलकर कार्यक्रम में देश प्रेम की भावना जगा दी। 

बच्चों ने समाज सेवकों की भी झांकी निकाली जिसमें उनके द्वारा हमारे समाज में रह रहे वैसे लोग  जिनकी मदद से हमारे दैनिक जिंदगी आसान होती है उनको सम्मानित किया जैसे डॉक्टर के रोल में वर्षा नर्स के रोल में प्रियदर्शनी टीचर के रोल में आराध्या साही पोस्टमैन के रोल में मानस पुलिस ऑफिसर के रोल में अंशी श्रेष्ठ एवं आयुष्मान ने इन सारे समाज सेवकों को अपनी ओर से धन्यवाद किया।

बच्चों द्वारा कई देशभक्ति गानों पर भी डांस किया गया जिसमें देश रंगीला, नन्हा मुन्ना राही हूं, आओ बच्चों तुम्हें सिखाएं जैसे गाने शामिल हैं। शिक्षिकाओं ने भी बच्चों के साथ मिलकर डांस किया।

इस कार्यक्रम को सफल बनाने में स्कूल की मैनेजिंग डायरेक्टर कुमारी अमृता, रौशनी जैन, रानी कुमारी, सोनाली, सिम्मी, नेहा, पायल, मुस्कान, प्रीति, रीत नयन, जूली,  अंजली, सोनू सर, सुजीत सर अनामिका, सलोनी, अस्मिता ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया।















No comments