Header Ads

Breaking News

Nawada News : 23 नशेड़ी और 4 शराब धंधेबाज गिरफ्तार, 81 बोतल विदेशी शराब की भी जब्ती, रजौली चेक पोस्ट पर हुई कार्रवाई

 


23 नशेड़ी और 4 शराब धंधेबाज गिरफ्तार, 81 बोतल विदेशी शराब की भी जब्ती, रजौली चेक पोस्ट पर हुई कार्रवाई

नवादा लाइव नेटवर्क।

एनएच 31 पर नवादा जिले के रजौली थाना क्षेत्र के चितरकोली स्थित समेकित जांच चौकी पर शनिवार की अल सुबह उत्पाद विभाग ने वाहनों की सहन तलाशी के दौरान तीन यात्री बसों से 81 बोतल विदेशी शराब के साथ चार लोगों को गिरफ्तार किया। वहीं मौके से एक शराब धंधेबाज भागने में सफल रहा। इसके अलावा 23 शराबियों को भी पकड़ा गया। 

उत्पाद अधीक्षक अनिल कुमार आजाद ने बताया कि समेकित जांच चौकी पर उत्पाद विभाग के द्वारा झारखंड की ओर से आने वाली प्रत्येक छोटी एवं बड़ी वाहनों की सघन जांच की जाती है। जांच के क्रम में बिहार राज्य पथ परिवहन निगम बस संख्या बीआर01पीएल6831, नागराज बस संख्या बीआर27पी1345 एवं अर्चना बस संख्या बीआर27पी3413 से कुल 81 बोतल विदेशी शराब के साथ कुल 4 लोगों को गिरफ्तार किया गया। 

जब्त शराब में ब्लैक डॉग व्हिस्की के 750 एमएल का 9 बोतल,इंपीरियल ब्लू व्हिस्की के 750 एमएल का 36 बोतल, ब्लेंडर्स प्राइड व्हिस्की के 750 एमएल के 3 बोतल,रॉयल स्टैग व्हिस्की के 750 एमएल के 3 बोतल,सिगनेचर व्हिस्की कर 750 एमएल के 3 बोतल एवं इंपिरियल ब्लू व्हिस्की के 180 एमएल के 30 बोतल है। 

गिरफ्तार शराब धंधेबाजों की पहचान औरंगाबाद जिले के नवीनगर थाना क्षेत्र के मायापुर निवासी रामदास सिंह के पुत्र शिवनाथ सिंह, नवादा जिले के अकबरपुर थाना क्षेत्र के जसौली गांव निवासी पप्पू यादव के पुत्र राजू कुमार, पटना जिला के बाढ़ थाना क्षेत्र निवासी सचिन पासवान के पुत्र शिवम कुमार एवं शिव सागर पासवान के पुत्र रोशन कुमार पासवान शामिल है। जबकि फरार होने वाले शराब धंधेबाज की पहचान दीपक कुमार के रूप में हुई है। 

उत्पाद अधीक्षक ने बताया कि सभी शराब धंधेबाजों के विरुद्ध उत्पाद अधिनियम के सुसंगत धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। सभी गिरफ्तार लोगों को शनिवार को स्वास्थ्य जांच के बाद न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

23 शराबी की भी हुई गिरफ्तारी

चितरकोली चेक पोस्ट पर ही शुक्रवार की रात्रि एवं शनिवार की अल सुबह विभिन्न वाहनों से सफर कर रहे 23 शराबियों को गिरफ्तार किया। उत्पाद अधीक्षक ने बताया कि ब्रेथ एनालाइजर मशीन से की गई जांच में सभी के शराब पीने की पुष्टि के बाद गिरफ्तारी की गई। सभी को नवादा में मजिस्ट्रेट के समक्ष प्रस्तुत किया गया। 

गिरफ्तार शराबियों की पहचान नवादा जिले के वारसलीगंज थाना क्षेत्र निवासी श्याम किशोर सिंह के पुत्र संजीव कुमार,गनौरी महतो के पुत्र कमलेश प्रसाद, बालेंद्र सिंह के पुत्र जितेंद्र कुमार व अनिल पासवान के पुत्र चंदन कुमार, सिरदला थाना क्षेत्र के झारी भोगता के पुत्र रामस्वरूप भोगता रोह थाना क्षेत्र निवासी प्रकाश पासवान के पुत्र सोनू पासवान व मरेश सिंह के पुत्र सुधीर कुमार, रजौली थाना क्षेत्र निवासी बद्रीनारायण के पुत्र राजेश कुमार व प्रयागराज बंसी के पुत्र धन राजवंशी,नवादा सदर थाना क्षेत्र निवासी अनिल सिंह के पुत्र राजीव रंजन, नालंदा जिला के बिंद थाना क्षेत्र निवासी विष्णु देव चौहान के पुत्र जितेंद्र चौहान व सीता बिंद के पुत्र रुदल बिंद,बेना थाना क्षेत्र निवासी जगदीश बिंद के पुत्र प्रवीण कुमार,गिरियक थाना क्षेत्र निवासी मिश्री चौधरी के पुत्र वीरेंद्र कुमार,दीपनगर थाना क्षेत्र निवासी विष्णुदेव प्रसाद के पुत्र राहुल कुमार व बालेश्वर यादव के पुत्र मुन्ना कुमार,छबीलापुर थाना क्षेत्र निवासी सत्येन्द्र प्रसाद के पुत्र अमरजीत प्रसाद,रहुई थाना क्षेत्र निवासी गेनहारी यादव के पुत्र राजेश यादव एवं मानपुर थाना क्षेत्र के इटौरा गांव निवासी इन्द्रदेव प्रसाद निवासी पिनु कुमार के रूप में हुई है।




 

No comments