Header Ads

Breaking News

Nawada News : ज्यादा फीस को लेकर आदर्श इंटर स्कूल सिरदला में छात्रों ने काटा बबाल, हंगामा और सड़क जाम, अधिकारियों ने स्थिति को संभाला

 


ज्यादा फीस को लेकर आदर्श इंटर स्कूल सिरदला में छात्रों ने काटा बबाल, हंगामा और सड़क जाम, अधिकारियों ने स्थिति को संभाला 

नवादा लाइव नेटवर्क।

नवादा जिले के सिरदला इंटर स्कूल में गुरुवार को छात्रों ने जमकर बबाल काटा। मैट्रिक और इंटर परीक्षा का फॉर्म भरने में कथित मनमानी फीस वसूली से छात्र विद्यालय प्रबंधन से नाराज थे। आक्रोशित छात्रों ने काफी देर तक स्कूल में हंगामा मचाया।

छात्रों का कहना था की बिहार बोर्ड द्वारा निर्धारित राशि से डेढ़ गुना ज्यादा राशि की वसूली की जा रही है। जो राशि ली जा रही है, उसकी पावती रसीद भी नहीं दी जा रही है। भड़के छात्रों ने सड़क जाम भी किया।

 बताया गया कि इन दिनों 12वीं व मैट्रिक बोर्ड के छात्रों का फार्म भरा जा रहा है। गुरुवार को इंटर विद्यालय सिरदला में 12 वीं कक्षा का फार्म भरा जा रहा था। फार्म भरने के नाम पर कॉलेज के कर्मियों द्वारा विभाग की ओर से निर्धारित राशि से अधिक राशि छात्रों से वसूला जा रहा था।  जिसके विरोध में छात्र छात्रों ने स्कूल में हंगामा किया और रजौली_गया एसएच 70 को जाम कर दिया। किया। 

छात्र बीडीओ_सीओ को बुलाने की मांग कर रहे थे। लेकिन, कोई नहीं पहुंचे। 

देखें छात्रों का हंगामा करते वीडियो_


सूचना के बाद थानाध्यक्ष सरोज कुमार, प्रखंड राज पदाधिकारी शशि कांत वर्मा पहुंचे और समझा बुझाकर जाम हटवाया। फार्म भरने वाले छात्रों का कहना था कि फार्म भरने के नाम पर निर्धारित शुल्क से डेढ़ गुना ज्यादा 1500 से 2500 रूपये लिया जा रहा है।

 छात्रों ने आरोप लगाया कि दिए गए राशि का कोई रसीद नहीं दिया जा रहा है। रसीद के बदले फार्म का प्राप्ति रसीद दिया जा रहा है। छात्रों ने इसकी शिकायत बीडीओ से की। बाद में बीडीओ ने खुद स्कूल पहुंचकर मामले की जानकारी ली। प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी को प्रभारी प्रधानाध्यापक पर पत्रांक 1196 के मध्यम से कार्रवाई का आदेश दिया गया है।

उल्लेखनीय है कि 15 से 25 सितंबर तक फार्म भरने की तिथि विभाग द्वारा निर्धारित की गई है।

कॉलेज की प्राचार्य उमा कुमारी ने  बताया कि मैंने राशि की विस्तृत जानकारी सूचना पट चिपकाया था, जिसे शरारती तत्व के द्वारा फाड़ दिया गया है। हालांकि, अधिकारियों के हस्तक्षेप के बाद छात्र फिर से फॉर्म भरने लगे।




No comments