Header Ads

Breaking News

Nawada News : आर. एस. एस ने धूमधाम से मनाया स्थापना दिवस , स्वयंसेवकों से राष्ट्र के सर्वांगीण विकास में सहयोग का आह्वान



 आर.एस.एस ने धूमधाम से मनाया स्थापना दिवस, स्वयंसेवकों से राष्ट्र के सर्वांगीण विकास में सहयोग का आह्वान 

नवादा लाइव नेटवर्क।

 चीनी मिल मैदान वारिसलीगंज के केशव प्रभात शाखा में बुधवार को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के तत्वावधान में विजयादशमी उत्सव धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर मुख्य शिक्षक लक्ष्मण प्रसाद चौरसिया ने सर्वप्रथम संघ के संस्थापक डॉ. केशव बलिराम हेडगेवार को आद्य सरसंघचालक प्रणाम दिलाया। 

कार्यक्रम की शुरुआत करते हुए जिला जागरण प्रमुख अधिवक्ता चंद्रमौली शर्मा ने कहा कि 1925 में विजयादशमी के दिन ही महाराष्ट्र प्रान्त के मोहिते वाडे नामक स्थान के रेशम बाग मैदान में डॉ. हेडगेवार ने महज पांच बच्चों को लेकर आर. एस. एस की शुरुआत की थी जो आज विश्व का सबसे बड़ा सांस्कृतिक संगठन है।

 जिला समरसता प्रमुख शिक्षक विजय कुमार राय ने समाज के वंचित , उपेक्षित , शोषित एवं पीड़ित सर्व समाज के लोगों को राष्ट्र की मुख्य धारा से जोड़कर भारत को पुनः विश्वगुरु बनाने की दिशा में प्राणपण से सक्रिय रहने का संघ के स्वयंसेवकों का आह्वान किया। तत्पश्चात सामूहिक गीत , सुभाषित तथा प्रार्थना गाकर कार्यक्रम का समापन किया। मौके पर उमेश प्रसाद वर्मा , दीनानाथ प्रसाद , सदानंद प्रसाद , सुनील कुमार बरनवाल समेत अन्य लोग मौजूद थे। 







No comments