Header Ads

Breaking News

Helth News : मरीजों के लिए फिर से खोला गया रेफरल अस्पताल वारिसलीगंज क्षेत्रवासियों को बेहतर चिकित्सा सेवा देने की कवायद

मरीजों के लिए फिर से खोला गया रेफरल अस्पताल वारिसलीगंज क्षेत्रवासियों को बेहतर चिकित्सा सेवा देने की कवायद

नवादा लाइव नेटवर्क।

लम्बे अरसे से बंद नवादा जिले के वारिसलीगंज रेफरल अस्पताल को फिर से मरीजों के लिए खोला गया है। क्षेत्रवासियों को बेहतर चिकित्सा सेवा प्रदान करने के लिए नए कलेबर में इसे चालू किया गया है। शनिवार को वारिसलीगंज विधायक अरूणा देवी तथा पीएचसी प्रभारी डॉ आरती अर्चना ने संयुक्त रूप से फीता काटकर व नारियल फोड़कर सेवा का शुभारंभ किया। 

उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए विधायक ने कहा कि वारिसलीगंज की आबादी के अनुरूप पीएचसी से काम नहीं चल रहा था। क्षेत्रवासियों को  किसी प्रकार की परेशानी नहीं हो, इसके लिए काफी प्रयास के बाद रेफरल अस्पताल को फिर से चालू किया गया है। उन्होने कहा कि पीएचसी के अलावा रेफरल अस्पताल में मरीजों का इलाज होने से अब उन्हें बाहर नहीं जाना पड़ेगा। पीएचसी प्रभारी डॉ आरती अर्चना ने कहा कि रेफरल अस्पताल चालू होने से पीएचसी का बोझ कम होगा।  

उन्होंने कहा कि फिलहाल रेफरल अस्पताल में 8 बजे से दो बजे तक ओपीडी में मरीजों के इलाज की व्यवस्था बहाल की गई है। साथ ही यहीं मरीजों के विभिन्न प्रकार की जांच की व्यवस्था भी प्रराम्भ की गई है।

गौरतलब है कि पूर्व मुख्यमंत्री बिंदेश्वरी दूवे के कार्यकाल में 22 जनवरी 1986 को वारिसलीगंज रेफरल अस्पताल का उद्घाटन बिहार के प्रथम मुख्यमंत्री डॉ. श्रीकृष्ण सिंह के सुपुत्र सह तत्कालीन सरकार में मंत्री रहे स्व. बंदी शंकर सिंह के द्वारा किया गया था। बीच के वर्षों में अस्पताल कतिपय कारणों से बंद कर दिया गया था। रेफरल अस्पताल बंद होने के बाद क्षेत्र के लोगों को इलाज में असुविधा हो रही थी। पुनः रेफरल अस्पताल के चालू होने से क्षेत्रवासियों में  खुशी देखी जा रही है।

मौके पर डॉ राम कुमार, विधायक प्रतिनिधि शैलेन्द्र सिंह, नगर परिषद की कार्यपालक पदाधिकारी जया, कनीय अभियंता अरूण कुमार, पूर्व वार्ड पार्षद संजय कुमार, भाजपा नेता शैलेन्द्र शर्मा , भाजपा नगर अध्यक्ष संजय कुमार मंगल, स्वास्थ्य कर्मी अशोक कुमार झा, रंजीत कुमार, संजय कुमार पांडेय, कुमुद भारती  , सत्यम कुमार समेत कई गणमान्य मौजूद थे। 

रिपोर्ट - चंद्र मौलि शर्मा



No comments