Header Ads

Breaking News

Nawada News : फ्रॉड में फांसी शिक्षिका, प्रमाण पत्र पाया गया गलत, बर्खास्तगी का आदेश, शिक्षकों में हड़कंप, डीएम को की गई थी शिकायत

  


फ्रॉड में फांसी शिक्षिका, प्रमाण पत्र पाया गया गलत, बर्खास्तगी का आदेश, शिक्षकों में हड़कंप, डीएम को की गई थी शिकायत

नवादा लाइव नेटवर्क।

नवादा जिले के सदर प्रखंड के आंती पंचायत के प्राथमिक विद्यालय नथनपुरा में पदस्थापित पंचायत शिक्षिका रिजू कुमारी की बर्खास्तगी का आदेश दिया गया है। 

सदर प्रखंड पंचायत राज पदाधिकारी ने आंती पंचायत के पंचायत शिक्षक नियोजन इकाई के सचिव को यह आदेश दिया है। शिक्षिका पर फर्जी प्रमाण पत्र के आधार पर नौकरी लेने का आरोप है। 

बताया जाता है कि आंती गांव की निशु कुमार ने डीएम को आवेदन देकर कार्रवाई की गुहार लगाई थी। गलत सर्टिफिकेट पर नौकरी प्राप्त करने का आरोप था।

जिसके बाद शिक्षिका के प्रमाण पत्रों की जांच कराई गई।  टीईटी प्रमाण पत्र की जांच में शिक्षिका रिजू कुमारी पेपर 1 में पास मिली वहीं पेपर 2 में पास नहीं हथी। ऐसे में रिजू कुमारी का नियोजन न्याय संगत नहीं पाया गया।

टीईटी प्रमाण पत्र गलत पाए जाने के बाद शिक्षिका को सेवा से बर्खास्त करने का आदेश दिया गया। पंचायत सचिव को दो दिनों के भीतर आदेश का अनुपालन कराने को कहा गया है। प्रखंड पंचायत राज पदाधिकारी रंजीत कुमार ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि जिला के आदेश पर कार्रवाई की गई है।

बता दें कि 8 दिसंबर को ही अपर सचिव शिक्षा विभाग द्वारा जिले में फर्जी शिक्षकों पर कार्रवाई को लेकर एक पत्र जारी किया गया है। जिसमें डीईओ और डीपीओ स्थापना को सभी नियोजन इकाइयों से नियोजित शिक्षकों का फोल्डर मंगाने और फोल्डर नहीं देने वाले नियोजन इकाइयों पर एफआईआर करने का आदेश दिया गया है।

नवादा जिले में आए दिन फर्जी प्रमाण पत्रों पर नौकरी पाए शिक्षकों पर कार्रवाई हो रही है। आने वाले दिनों में और शिक्षकों पर कार्रवाई तय मानी जा रही है।

पिछले माह ही नालंदा से एक शिक्षिका को गिरफ्तार किया गया था। रोह प्रखंड में महिला फर्जी प्रमाण पत्र पर नौकरी लेने के मामले में आरोपित थी। इनपर एफआईआर दर्ज था।

 








No comments