Header Ads

Breaking News

Modern Campus : नवादा के मॉडर्न स्कूल से तैयारी कर आईआईटी मेंस में 99 परसेंटाइल लाकर मान सिंह ने रचा इतिहास



नवादा के मॉडर्न स्कूल से तैयारी कर आईआईटी मेंस में 99 परसेंटाइल लाकर मान सिंह ने रचा इतिहास, सत्यम एवं रॉनित ने भी हासिल किए 95 परसेंटाइल

उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाल छात्र-छात्राओं के सम्मान में विद्यालय में आयोजित किया गया अभिनंदन समारोह

मॉडर्न के चैयरमैन ने पुष्पगुच्छ एवं स्मृतिचिह्न प्रदान करके किया सम्मानित, दिया उज्ज्वल भविष्य का आशीर्वाद

नवादा लाइव नेटवर्क।

  आईआईटी मेंस में उत्कृष्ट प्रदर्शन करके अपनी सफलता से विद्यालय एवं माता-पिता को गौरवान्वित करने वाले मॉडर्न इंग्लिश स्कूल के प्रतिभावान छात्र- छात्राओं के सम्मान में विद्यालय के बहुद्देश्यीय सभागार में एक भव्य अभिनंदन समारोह का आयोजन किया गया, जिसमें मॉडर्न शैक्षणिक समूह के निदेशक डॉ. अनुज कुमार के द्वारा हज़ारों विद्यार्थियों एवं सभी शिक्षकों के बीच सफल छात्र-छात्राओं मान सिंह, सत्यम कुमार एवं रॉनित सिन्हा का समारोहपूर्वक अभिनंदन किया गया। 


ज्ञात हो कि ये तीनों छात्र-छात्राएं वर्तमान शैक्षणिक सत्र 2022-23 में सीबीएसई बोर्ड की 12वीं कक्षा के विद्यार्थी हैं। इन्होंने बोर्ड परीक्षाओं की तैयारी के साथ ही साथ मॉडर्न स्कूल में ही आईआईटी की तैयारी की थी जिसके परिणाम स्वरूप अपीयरिंग साल में ही मानसिंह ने 99 परसेंटाइल प्राप्त कर इतिहास रच दिया और इनके सहपाठी सत्यम कुमार एवं रॉनित सिन्हा ने भी 95 परसेंटाइल प्राप्त कर विद्यालय एवं अपने माता-पिता का सिर गर्व से ऊंचा कर दिया।


         समारोह के आरंभ में डॉ. अनुज कुमार ने सर्वप्रथम गुलदस्ता भेंट कर सभी सफल विद्यार्थियों का स्वागत किया और मिठाई खिलाकर उनकी सफलता के लिए बधाई दिया। इसके बाद उन्होंने सभी को मॉडर्न परिवार की ओर से मंच पर स्मृतिचिह्न भेंट करके उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए कहा कि आप सभी ने अपनी लगन, परिश्रम एवं दृढ़ आत्मविश्वास के दम पर सभी बाधाओं को पार करते हुए यह सफलता हासिल की है। यह समस्त मॉडर्न परिवार के लिए गौरव का विषय है। 


12वीं की पढ़ाई करते हुए अपीयरिंग कैंडिडेट के रूप में अपने पहले प्रयास में ही नवादा जैसे छोटे शहर में रहकर अत्यंत कम खर्च में इस कठिन परीक्षा को पास कर आप सभी ने अपने माता-पिता सहित नवादा जिले को गर्व का अवसर प्रदान किया है। आपके रिजल्ट ने एक बार फिर से साबित किया है कि आईआईटी और मेडिकल की तैयारियों के लिए दिल्ली पटना कोटा जाने की आवश्यकता नहीं है। नवादा के मॉडर्न इंग्लिश स्कूल में पढ़कर भी यह सफलता अर्जित की जा सकती है।


       विद्यालय के प्राचार्य गोपाल चरण दास ने सफल विद्यार्थियों को बधाई देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए कहा कि आपने अपने लगन, परिश्रम एवं सतत प्रयास से यह मुकाम हासिल करके अपने शिक्षकों के परिश्रम को सार्थक कर दिया है। आप इसी तरह अपने माता-पिता एवं विद्यालय का नाम आगे भी रोशन करते रहें । अपने पुत्र की उपलब्धि पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए रॉनित सिन्हा की माताजी ने कहा कि मेरे सभी बच्चे नर्सरी से ही मॉडर्न स्कूल में पढ़ाई कर रहे हैं। इनकी इस सफलता में विद्यालय के विद्वान शिक्षकों एवं आदरणीय निदेशक महोदय का सबसे बड़ा योगदान है। विपरीत परिस्थितियों में भी डायरेक्टर सर के प्रेरणा एवं सहयोग के कारण हमारे बच्चे ने यह सफलता प्राप्त की है। हमने मॉडर्न पर भरोसा किया जिसका सुखद परिणाम हमें प्राप्त हुआ है। 


सफल प्रतिभागी मान सिंह ने कहा कि मेरी सफलता का सारा श्रेय आदरणीय डायरेक्टर सर एवं सभी विद्वान शिक्षकगणों को जाता है। उचित मार्गदर्शन, स्वाध्याय एवं निरंतर प्रयास से हर मुकाम को हासिल किया जा सकता है। सफल छात्र सत्यम कुमार एवं रॉनित सिन्हा ने बताया कि मेरी सफलता में मॉडर्न इंग्लिश स्कूल की शिक्षा एवं अनुशासन का बहुत बड़ा हाथ है। यदि आज मैंने सफलता प्राप्त की है तो इसमें मॉडर्न के दूरदर्शी मैनेजमेंट एवं विद्वान शिक्षकों के मार्गदर्शन का बहुत बड़ा योगदान है।


     इस अवसर पर उपस्थित विद्यालय के जूनियर बच्चों ने इनकी सफलता से प्रेरित होकर इतिहास को दोहराने का संकल्प लिया और उपस्थित सभी शिक्षक- शिक्षिकाओं ने सभी सफल विद्यार्थियों को हार्दिक बधाई देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए हृदय से आशीर्वाद दिया।








No comments