Header Ads

Breaking News

Khabren rajauli ki : 297 बोतल अंग्रेजी शराब के साथ एक सफारी वाहन जब्त, आग से गेंहू जला, बस के छत पर सफर करते हैं यात्री

 


297 बोतल अंग्रेजी शराब के साथ एक सफारी वाहन जब्त

नवादा लाइव नेटवर्क।

नवादा जिले के रजौली थाना क्षेत्र के पननवां माइंस के समीप भारी मात्रा में अंग्रेजी शराब बरामद की गई है। थानाध्यक्ष दरबारी चौधरी के नेतृत्व में सोमवार की देर रात्रि में अंग्रेजी शराब को बरामद किया गया है।


जिसमें जेएच 11जी-1954 सफारी वाहन से भारी मात्रा में शराब मिली है। जब्त शराब की कीमत दो लाख से अधिक आंकी गई है। बिहार में शराब बंदी है पर रजौली में शराब के ये खेल-धड़ल्ले से चल रहा है। आए दिन शराब धंधेबाजों पर कार्रवाई हो रही है लेकिन धंधेबाज शराब बेचने से बाज नहीं आ रहे हैं। बिहार में शराब तस्कर बार-बार शराब बंदी को चुनौती दे रहे हैं।

 थानाध्यक्ष ने बताया कि एसआई अविनाश कुमार के द्वारा एक टीम गठन कर जब्त सफारी वाहन से इम्प्रेरियल बुलु के 750 एमएल का 57 बोतल और इम्प्रेरियल बुलु का 375 एमएल का 240 बोतल अंग्रेजी शराब बरामद की गई है। उत्पाद अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

_________________

जान-जोखिम में डाल बस के छत पर सफर करने को मजबूर हैं यात्री

 रजौली प्रखंड क्षेत्र में बस यात्री इन दिनों मौत का सफर करने को मजबूर हैं। बस की छत पर और पीछे लटक कर यात्री यहां सफर करने को मजबूर हैं। जान जोखिम में डाल कर यात्रा करने का नजारा ग्रामीण इलाके में हीं नहीं रजौली शहर की सड़कों पर भी आप देख सकते हैं। ऐसे वाहन चालकों पर अंकुश लगाने में अनुमंडल प्रशासन और परिवहन विभाग भी लाचार है। लिहाजा वाहन मालिकों का मनोबल बढ़ते जा रहा है। एसी स्थिति में यात्री दुर्घटना के शिकार हो रहे हैं। वाहन चालक मुनाफा कमाने के लिए यात्रियों की जान की परवाह तक नहीं करते हैं। 

बस चालक की मोटी कमाई के चक्कर में परिवहन विभाग के नियमों की खुलकर धज्जियां उड़ा रहे हैं। जबकि परिवहन विभाग के अधिकारी मूकदर्शक बने हैं। बस की छत से लेकर वाहनों के पीछे लटक कर यात्री अपने गंतव्य तक जाने को मजबूर हैं। लटक कर सफर कर रहे यात्रियों से भाड़े में किसी तरह की मरौवत नहीं की जाती है। उनसे बराबर का किराया वसूल किया जाता है। 


दरअसल परिवहन विभाग और प्रशासन द्वारा ऐसे वाहन चालकों के खिलाफ कार्रवाई नहीं होने किए जाने से बस संचालकों की मनमानी बढ़ते जा रही है। रोज यात्री दुर्घटना के शिकार हो रहे हैं।अभियान के नाम पर पुलिस व परिवहन विभाग द्वारा दोपहिया वाहनों पर हीं करवाई की जाती है। बड़े वाहनों की अनदेखी के कारण यात्रियों का शोषण हो रहा है। 

बाइक चालकों से ओवर लोडिंग और सुरक्षा नियमों की अनदेखी के नाम पर जुर्माना तक लगाया जाता है,लेकिन ओवर लोडिंग के खिलाफ बसें व अन्य चार पहिया वाहनों पर कार्रवाई करने परिवहन विभाग कतराता है। वाहन चालकों की इस मनमानी से परिवहन विभाग के राजस्व का भी चुना लग रहा है ।

__________________

आग से 550 बोझा गेंहू जल कर राख 

रजौली प्रखंड क्षेत्र के मंगलवार कि देर शाम में बहादुरपुर पंचायत के भटोलिया गांव के वार्ड नंबर 11 निवासी श्री रविदास के 550 गेंहू के बोझा में अचानक आग लग गई।

 आग की लपेटे देख हाथों में बाल्टी लेकर ग्रामीण खेत की तरफ दौड़ कर आग बुझाने का प्रयास करने लगे।तेज हवाओं के कारण आग बढ़ रही थी। काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गयाा,लेकिन तब तक गेंहू का बोझा राख हो गया।


ग्रामीणों के सूचना के बाद फायर बिग्रेड की गाड़ी अग्निशमन पदाधिकारी राम अवध सिंह दल-बल के साथ पहुँचे।हालांकि आग शॉट सर्किट से लगने कि बात सामने आ रही है। जिससे गेंहू के बोझा जल जाने से काफी नुकसान हुआ है।

 रिपोर्ट-मनोज कुमार।






 


No comments