Header Ads

Breaking News

Crime News : पांच रुपए का प्रलोभन देकर बच्ची के साथ दुष्कर्म का प्रयास, पंचायत में मामले को दबाने की हुई कोशिश

 


पांच रुपए का प्रलोभन देकर बच्ची के साथ दुष्कर्म का प्रयास, पंचायत में मामले को दबाने की हुई कोशिश

 नवादा लाइव नेटवर्क।

नवादा जिले के रजौली थाना क्षेत्र के एक गांव में 60 वर्ष के वृद्ध ने गांव के ही मासूम बच्ची को 5 रुपए का प्रलोभन देकर दुष्कर्म का प्रयास किया। 

पीड़िता की मां बुधवार को थाने पहुंचकर लिखित शिकायत दर्ज करा न्याय की गुहार लगाई। 

शिकायत मिलते ही थानाध्यक्ष पवन कुमार पीड़िता के गांव पहुंचकर आरोपित को गिरफ्तार कर लिया। थाने पर उससे घंटों पूछताछ की गई। एसडीपीओ रजौली पंकज कुमार ने भी मामले की गंभीरता से लिया हिरासत में आरोपित से पूछताछ किया और पीड़िता के परिवार और बच्ची से भी पूरी घटना के बारे में जानकारी लिया। उन्हें न्याय का भरोसा दिलाया। 

पीड़ित बच्ची की मां ने बताया कि 22 मई की शाम 4 बजे मेरी बच्ची घर से बाहर खेल रही थी। इसी दौरान गांव के ही एक वृद्ध व्यक्ति ने 5 रुपये का प्रलोभन देकर बच्ची को अपने घर में बुलाया और उसके साथ दुष्कर्म करने का प्रयास करने लगा। 

कुछ देर बाद मेरा बेटा अपनी बहन को खोजने के लिए निकला और उक्त व्यक्ति के घर पर पहुंचा तो देखा कि वहां मेरी बच्ची के साथ अश्लील हरकत कर रहा था। जिसके बाद मेरे बेटे को भी कुछ पैसा देकर उसे बाजार भेज दिया। दोनों बेटा-बेटी जब घर आई तो पूरे घटना के बारे में जानकारी दिया।

इसके घर पर जाकर इस बात को लेकर विरोध जताया तो सभी लोग मिलकर हम ही लोगों के साथ गाली गलौज करने लगा और मारपीट करने की धमकी देने लगा। आवेदन में पीड़ित की मां ने यह भी कहा कि इस मामले को पंचायत में भी दबाने की कोशिश की जा रही थी,लेकिन हमलोग इस पर नहीं तैयार हुए। मामले को दबाने के लिए काफी दबाव बनाया गया, लेकिन हम लोग किसी प्रकार से वहां से बचते हुए आकर थाने पर शिकायत दर्ज कराया है।

क्या कहते हैं अधिकारी

एसडीपीओ पंकज कुमार ने बताया कि घटना के संबंध में जानकारी मिलते ही इसे गंभीरता से लिया गया। पीड़िता के मां के द्वारा दिये गए आवेदन के आलोक में पॉक्सो एक्ट के तहत प्राथमिकी दर्ज करते हुये नामजद प्रथमिकी आरोपित को गिरफ्तार किया गया ओर पीड़िता का मेडिकल जांच और 164 के बयान के लिये नवादा भेजा गया है।

 रिपोर्ट-मनोज कुमार।

No comments