Header Ads

Breaking News

Helth News : रोह वासियों को मिला 30 बेड के अस्पताल का सौगात, 7 करोड़ की लागत से होगा निर्माण, विधायक मो. कमरान ने किया शिलान्यास



रोह वासियों को मिला 30 बेड के अस्पताल का सौगात, 7 करोड़ की लागत से होगा निर्माण, विधायक मो. कमरान ने किया शिलान्यास

नवादा लाइव नेटवर्क।

रोह प्रखंड में 7 करोड़ की लागत से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भवन का निर्माण होगा। योजना की स्वीकृति मिल गई है। 30 बेड के अस्पताल भवन के निर्माण कार्य का शिलान्यास शनिवार को स्थानीय विधायक मो. कमरान ने किया।

यह भवन खरीजामा मोड़ के पास बनेगा। विधक्यक मो. कामरान ने  निर्माण स्थल पर नारियल फोड़ कर शिलान्यास किया। इसके साथ ही स्थानीय लोगों में बेहतर स्वास्थ्य सुविधा के प्रति नई आश जगी है। लोगों को आजादी के 77 साल के बाद अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस 30 बेड का अस्पताल मिलने जा राह है। जो जल्द ही बनकर तैयार हो जाएगा। 

इस मौके पर विधायक ने कहा कि बिहार में जबसे उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव स्वास्थ्य मंत्री की जिम्मेवारी संभाल रहे हैं, तब से पूरे बिहार में स्वास्थ्य व्यवस्था काफी सुदृढ़ हुई है। रोह में बनने वाला 30 बेड का यह सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र भी अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस होगा। जल्द ही रोह वासियों को नए भवन में बेहतर सुविधायुक्त ईलाज की सुविधा मिल जायेगी। इधर_उधर भटकने की जरूरत नहीं रह जायेगी। 

इसके पूर्व शिलान्यास समारोह में आने के लिए जैसे ही समरीगढ़-जलालपुर मोड़ के पास विधायक का काफिला पहुंचा ग्राम पंचायत रोह के उप मुखिया रेणु देवी व पंस सदस्य निभा देवी के नेतृत्व में ग्रामीणों ने विधायक को फूल मालाओं से लाद दिया। दर्जनों बाइक सवार लोगों ने विधायक की अगुवानी किया। और शिलान्यास स्थल तक ले गए। 

इस मौके पर स्थानीय बीडीओ नाजरीन अंजुम, प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र रोह के चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. रामप्रवेश सिंह, विधायक के निजी सहायक राहुल कुमार उर्फ चुलबुल, राजद प्रखंड अध्यक्ष मनोज चंद्रवंशी, रोह पश्चिमी जिला पार्षद विद्याभूषण केवट, रोह के पंस सदस्य मो कैसर, प्रदीप चौधरी, मनोहर यादव, पप्पू यादव, अभिषेक कुमार सिंह, कमलेश कुमार सिंह उर्फ बमबम सिंह,  राजेश चौधरी, मो आर्यन, मनोज सिंह सुमित ,कन्हैया, सोनू, राजीब नजरडीह, इरशाद मरुई के अलावा बड़ी संख्या में स्थानीय ग्रामीण महिला-पुरुष व राजद कार्यकर्ता उपस्थित थे।

No comments