Header Ads

Breaking News

Nawada News : बिजली करंट से महिला की मौत, बचाने गए पति व पुत्र गंभीर रूप से हुए जख्मी

  


बिजली करंट से महिला की मौत, बचाने गए पति व पुत्र गंभीर रूप से हुए जख्मी 

नवादा लाइव नेटवर्क। 

बिहार के नवादा जिले के शाहपुर ओपी क्षेत्र के बोझवां गांव में विद्युत प्रवाहित तार की चपेट में आने से एक महिला की मौत हो गई। वहीं कंरट से झुलस रही पत्नी को बचाने के प्रयास में पति और पुत्र भी गंभीर रूप से जख्मी हो गए। घटना के बाद परिजनों में कोहराम मच गया। मृतका मनोज सिंह की 45 वर्षीया पत्नी रूमा देवी बताई गई हैं। 

बताया जाता है कि शनिवार की सुबह महिला घर के बगल में कूड़ा फेंकने के लिए गई थी, तभी वहां टूट कर गिरे विद्युत प्रवाहित तार की चपेट में आ गई। पत्नी को करंट लगते देख बचाने गए पति मनोज सिंह और पुत्र दुर्गेश कुमार भी  चपेट में आ गए। 

परिजनों और ग्रामीणों ने आनन-फानन में ट्रांसफार्मर से लाईन काटा और सभी घायलों को पीएचसी बौरी (काशीचक) में भर्ती कराया। जहां चिकित्सकों ने महिला को मृत घोषित कर दिया। वहीं पति और पुत्र का इलाज चल रहा है। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने महिला की शव को अपने कब्जे में कर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया।

 ग्रामीण प्रिंस कुमार ने बताया कि पूरे गांव में पोल और बिजली का तार जर्जर हो चुका है। कई बार बिजली विभाग को इसकी सूचना भी दी गई, लेकिन विभाग द्वारा इस पर कोई ध्यान नहीं दिया। बिजली विभाग की लापरवाही के कारण आज यह घटना घटी है। अगर समय पर जर्जर तार को बदल दिया जाता तो शायद महिला की मौत नहीं होती।

 बिजली तार कई गांव में इसी तरह जर्जर है, लेकिन पता नहीं बिजली विभाग के पदाधिकारी जानकारी मिलने के बाद भी अपने कार्य को पूरा नहीं करते हैं, जिसके कारण ही इस तरह की घटना अक्सर देखने को मिलती है। 

इस संबंध में काशीचक थानाध्यक्ष नरोत्तम रूद्र ने बताया है कि मौत की जानकारी मिलते ही घटनास्थल पर पहुंच मामले की तहकीकात करते हुए शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया है। वहीं दो लोगों को स्थानीय अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। उन्होंने बताया कि फिलहाल इस घटना से संबंधित कोई आवेदन नहीं मिला है। आवेदन प्राप्त होते ही प्राथमिकी दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

 






 

No comments