Header Ads

Breaking News

Crime News : मटर बीज के लिए किसान सलाहकार की बेहरमी से पिटाई, एफआईआर दर्ज

  ,,


मटर बीज के लिए किसान सलाहकार की बेहरमी से पिटाई, एफआईआर दर्ज

नवादा लाइव नेटवर्क।

सरकार प्रदत मटर बीज नहीं मिला तो खार खाए लोगों ने किसान सलाहकार की जमकर धुनाई कर दी। लोहे के राड से किए गए हमले में किसान सलाहकार का सर फट गया। घटना नवादा जिले के नरहट थाना इलाके के पुंथर गांव का है। इस बाबत थाने में एफआईआर दर्ज कराया गया है। पुंथर गाने के 3 लोगों को आरोपित किया गया है। 

बताया जाता है कि पुंथर पंचायत के किसान सलाहकार जितेंद्र कुमार 2 अक्टूबर को पुंथर गांव स्थित कार्यालय में प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के लाभुकों का E KYC कर रहे थे। तभी गांव के सत्येंद्र यादव पिता प्रसादी यादव वहां पहुंचे और मटर बीज नहीं देने की बात कह जितेंद्र के साथ गाली गलौच करने लगे। जाति सूचक शब्दों का प्रयोग भी किया गया।

पीछे से उनके समर्थ राहुल कुमार पिता यदु यादव और बिरेंद्र यादव पिता शिवरतन यादव भी रड लिए हुए पहुंचे और मारपीट करने लगे। राहुल उन्हें ऑफिस से बाहर तक ले गया और रड से सर पर प्रहार कर दिया। सर पर प्रहार से जितेंद्र बेहोश हो गए।

ग्रामीणों के प्रयास से होश आया तब नरहट थाना पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई। और पीएचसी नरहट में इलाज भी कराया। जिस वक्त घटना हुई जितेंद्र के साथ वाहन कृषि समन्यवक चंदन कुमार भी मौजूद थे।

इस घटना से कृषि कर्मियों में रोष है। जिला कृषि पदाधिकारी सहित अन्य वरीय पदाधिकारियों को घटना की सूचना दी गई है। कृषि कर्मियों का कहना है बीज सीमित मात्रा में उपलब्ध हुआ था। सभी किसानों को दे पाना संभव ही नहीं है।

No comments