Header Ads

Breaking News

CBSE 10&12 RESULT 2024 : माॅडर्न के विद्यार्थियों ने सीबीएसई 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा में फिर जलवा बिखेरा

 


माॅडर्न के विद्यार्थियों ने सीबीएसई 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा में फिर जलवा बिखेरा

दसवीं में कुंतीनगर शाखा के छात्र गुलशन कुमार 98.20% अंक लाकर बने जिला टाॅपर

98 विद्यार्थियों ने 90 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त कर कीर्तिमान स्थापित किया

12वीं में 91.07 प्रतिशत अंकों के साथ दीप्ति सिंह बनी विज्ञान संकाय की टाॅपर

नवादा लाइव नेटवर्क।

हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सी.बी.एस.ई) की दसवीं बोर्ड‌ परीक्षा में नवादा जिले के माॅडर्न इंग्लिश स्कूल के विद्यार्थियों नें अपना दबदबा कायम रखते हुए जिले में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया और हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी अपनी श्रेष्ठता कायम रखी है। 

माॅडर्न इंग्लिश स्कूल, कुंती नगर के छात्र गुलशन कुमार ने 98.20 प्रतिशत लाकर जिले में शीर्ष स्थान प्राप्त किया और विद्यालय एवं अपने परिजनों का नाम रोशन किया है। गुलशन कुमार ने सामाजिक विज्ञान विषय में शत प्रतिशत अंक प्राप्त किए, जबकि गणित तथा विज्ञान में 97, अंग्रेजी में 99 तथा हिंदी में 98 अंक प्राप्त किया।

 वहीं अभिषेक आनंद तथा अर्चिता कुमारी दोनों ने एक समान 97.20 प्रतिशत अंकों के साथ संयुक्त रुप से दूसरा तथा 96.60 प्रतिशत अंक के साथ सुधांशु वैभव ने तीसरा स्थान प्राप्त कर शानदार प्रदर्शन किया है।

 विद्यालय के 98 विद्यार्थियों ने 90 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त कर शानदार उपलब्धि हासिल की है। अभिषेक आनंद तथा अमूल राज ने विज्ञान और आदित्य राज ने गणित विषय में शत प्रतिशत अंक प्राप्त किया।

माॅडर्न शैक्षणिक समूह के अध्यक्ष डाॅ अनुज सिंह ने परिणाम पर खुशी व्यक्त की और सभी सफल विद्यार्थियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी माॅडर्न के विद्यार्थियों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है। यह विद्यार्थियों और सभी शिक्षकों की मेहनत और लगन का परिणाम है।

 मौके पर उपस्थित विद्यालय के प्राचार्य गोपाल चरण दास, न्यू एरिया शाखा के उप प्राचार्य सुजय कुमार, कुंती नगर शाखा के उप प्राचार्य मिथिलेश कुमार एवं अन्य शिक्षकों ने मिठाई खिलाकर विद्यार्थियों को बधाई दी एवं उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। इस अवसर पर शिक्षक मणिकांत मिश्रा, मुकेश कुमार, रौशन मिश्रा, दीपक प्रुष्टि, नीरज मिश्रा, विजय अकेला, बी.एन.झा, विपुल कुमार, अखिलेश कुमार, इंद्रजीत मिश्रा, मुख्य अकाउंटेंट समीर सौरभ तथा सैकड़ों विद्यार्थी उपस्थित थे। 



12वीं में भी विद्यार्थियों ने शानदार सफलता अर्जित कर कीर्तिमान स्थापित किया 

12वीं बोर्ड के परीक्षा परिणामों में नवादा जिले के कुंती नगर में स्थित माॅडर्न इंग्लिश स्कूल के विद्यार्थियों ने शानदार सफलता अर्जित करते हुए विद्यालय और परिजनों को गौरवान्वित किया है। हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी माॅडर्न के विद्यार्थियों का परिणाम जिले भर में सबसे उत्कृष्ट रहा है।

 विद्यालय की छात्रा दीप्ती सिंह 91.07 प्रतिशत अंक प्राप्त कर विज्ञान संकाय में टाॅपर बनी। जबकि मोहम्मद रईफु़ल ईमाद ने 89 प्रतिशत अंक प्राप्त कर विद्यालय में दूसरा तथा मोहम्मद लक्की खान ने 88.09 प्रतिशत अंक के साथ विद्यालय में तीसरा स्थान प्राप्त किया।

 वाणिज्य संकाय में उन्नति कुमारी ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 81 प्रतिशत अंकों के साथ विद्यालय में शीर्ष स्थान प्राप्त की। जबकि आर्यन गुप्ता ने 74.40 प्रतिशत, आरुषि कुमारी ने 73 प्रतिशत अंक प्राप्त कर क्रमशः दूसरा एवं तीसरा स्थान प्राप्त किया। 

विद्यालय के 48 विद्यार्थियों ने 80 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त कर शानदार सफलता अर्जित की है।

 माॅडर्न शैक्षणिक समूह के अध्यक्ष एवं शिक्षाविद डाॅ. अनुज कुमार सिंह ने विद्यार्थियों के प्रदर्शन पर खुशी व्यक्त करते हुए उनकी सफलता का श्रेय विद्यार्थियों की कडी़ मेहनत एवं‌ शिक्षकों के मार्गदर्शन को दिया एवं‌ सभी के उज्ज्वल भविष्य की कामना की। उन्होंने अपने संबोधन में अभिभावकों से भी यह अपील की कि अपने बच्चों को कोटा, पटना आदि शहरों में भेजने की कोई आवश्यकता नहीं है।

 ग्यारहवीं, बारहवीं की पढा़ई के साथ साथ इंजीनियरिंग, मेडिकल तथा अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए माॅडर्न इंग्लिश स्कूल के रूप में एक बेहतरीन विकल्प मौजूद नवादा शहर में ही मौजूद है। हर वर्ष जारी होने वाले परीक्षा परिणाम इस बात की तस्दीक करते हैं।

इस अवसर पर प्राचार्य गोपाल चरण दास, उप प्राचार्य मिथिलेश कुमार विजय, शिक्षक धर्मवीर सिन्हा, मणिकांत मिश्रा, रौशन मिश्रा, दीपक प्रुष्टि, अखिलेश कुमार तथा सैकड़ों विद्यार्थी उपस्थित थे।


No comments