Header Ads

Breaking News

Court News : दो पुलिस अफसरों पर कोर्ट की गिरी गाज, वेतन से एक_एक हजार रूपये कटौती का आदेश, बढ़ी मुश्किलें

 


दो पुलिस अफसरों पर कोर्ट की गिरी गाज, वेतन से एक_एक हजार रूपये कटौती का आदेश, बढ़ी मुश्किलें

नवादा लाइव नेटवर्क।

नवादा जिले के शाहपुर थाना के पुसअनि अनिल कुमार तथा पुसअनि सुजीत कुमार सिंह के वेतन से एक-एक हजार रूपये कटौती कर सरकार के खजाना में जमा करने का आदेश अदालत ने दिया है। दिनों पुलिस कर्मियों पर अदालत के आदेश की उपेक्षा करने से न्यायिक कार्यवाही को जानबूझ कर विलम्ब करने का आरोप है। आदेश की प्रति पुलिस अधीक्षक एवं कोषागार पदाधिकारी को भेजी गई है। 

बताया जाता है कि शाहपुर थाना के पुसअनि अनिल कुमार ने सड़क के किनारे खराब रहे एक बालू लदे ट्रैक्टर को जब्त करते हुए चालक को गिरफ्तार किया था। जबकि उक्त ट्रैक्टर पर लदे बालू का परिवहन चालान प्रभावी था। मामला शाहपुर थाना कांड संख्या-4/24 से जुडा़ है।

अपर मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी आशीष रंजन ने मामले की सुनवाई करते हुए खनन विभाग एवं शाहपुर थाना से सम्बंधित प्रतिवेदन की मांग की थी। खनन विभाग ने अपना प्रतिवेदन ससमय अदालत में समर्पित किया। जबकि स्मारपत्र भेजे जाने के बाद भी पुलिस ने ना ता कोई प्रतिवेदन अदालत में समर्पित किया और ना ही अदालत से अतिरिक्त समय की मांग की। अन्ततः अदालत ने कांड के सूचक पुसअनि अनिल कुमार एवं अनुसंधानकर्ता सुजीत कुमार सिंह को घोर लापरवाही बरतने एवं कार्य के प्रति उदासीनता, अदालत के आदेश की उपेक्षा तथा अदालती कार्यवाही को लम्बित रखने के आरोप में दोनों पुलिसकर्मी के वेतन से एक-एक हजार रूपये की कटौती कर सरकार के खजाना में जमा करने का आदेश दिया है।

राशि की कटौती करने हेतु आदेश की प्रति कोषागार पदाधिकारी को भेजी गाय है। वहीं पुलिस आधीक्षक को निर्देश दिया गया है कि वे अपने स्तर से जांच कर दोनों पुलिस पदाधिकारी के विरूद्ध विधि के अनुरूप कार्रवाई करते हुए अदालत को अवगत कराये। उल्लेखनीय है कि अन्य मामले में उच्च न्यायालय के द्वारा पारित एक आदेश के आधार पर अदालत ने यह आदेश जारी किया।

No comments