Header Ads

Breaking News

Modern Campus : माॅडर्न के समर कैम्प में बच्चों ने जमकर की मस्ती...


माॅडर्न के समर कैम्प में बच्चों ने जमकर की मस्ती...

पहले दिन डांस, बाल कवि‌ सम्मेलन, बिंदी पेस्टिंग, म्यूज़िकल चेयर, स्पोकेन इंग्लिश समेत दर्जनभर गतिविधियाँ आयोजित की गईं

नवादा लाइव नेटवर्क।

न्यू एरिया स्थित न्यू माॅडर्न इंग्लिश स्कूल में तय कार्यक्रम के अनुसार माॅडर्न ग्रूप के विद्यालयों का संयुक्त रुप से  'समर कैम्प' का आयोजन किया गया। 27 मई से 1 जून तक आयोजित छह दिवसीय 'समर कैम्प' का विधिवत उद्घाटन माॅडर्न शैक्षणिक समूह के अध्यक्ष, शिक्षाविद व समाजसेवी डाॅ.अनुज कुमार ने फीता काटकर किया।

 उद्घाटन के पश्चात नर्सरी कक्षा से लेकर दसवीं कक्षा तक के बच्चों ने विभिन्न गतिविधियों में हिस्सा लिया और खूब मस्ती की। कैंप के पहले दिन नृत्य शिक्षक पुरुषोत्तम कुमार, शिक्षिका लक्की, संयुक्ता, वंदना एवं अनुमेहा आदि की देखरेख में डांस की विभिन्न विधाओं का प्रशिक्षण प्राप्त किया और डांस के विभिन्न स्टेप्स पर अपने हुनर का प्रदर्शन किया।

 हिंदी विभाग के द्वारा हिन्दी कवि‌ सम्मेलन का आयोजन किया गया जिसमें शिक्षकों प्रमोद झा, उमेश पाण्डेय, विपुल कुमार, मनीष पाण्डेय आदि के संचालन में वर्ग छह से लेकर दसवीं तक के बाल कवियों ने एक से बढ़कर एक स्वरचित कविताओं के पाठ से उपस्थित सहपाठियों, शिक्षकों एवं अभिभावकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। अंग्रेजी विभाग के शिक्षकों प्रत्यूष आनंद, एल.एन.मिश्रा, पवन कुमार आदि ने विद्यार्थियों को 'स्पोकेन इंग्लिश और पर्सनैलिटी डेवलपमेंट' की बारीकियाँ सिखाईं।

 शिक्षिका लक्की, संयुक्ता, स्वीटी, कृष्णा, माधवी, कुमारी स्वीटी, शफीका़ , शिक्षक सुशील कुमार, पवन कुमार, धीरज एवं आशीष आदि ने अलग अलग वर्ग समूहों में बिंदी पेस्टिंग, म्यूज़िकल चेयर, स्किपिंग, योग और फन गेम्स आदि गतिविधियों का संचालन किया|  प्राचार्य गोपाल चरण दास, न्यू एरिया शाखा के उप प्राचार्य सुजय कुमार, कुंती नगर शाखा के उप प्राचार्य मिथिलेश कुमार विजय, जूनियर विंग के उप प्राचार्य बेनी जेम्स की महत्वपूर्ण भूमिका रही।




 

No comments