Header Ads

Breaking News

Crime News : जिंदा जलाकर युवक की हत्या का मुख्य आरोपित सुरेश राय सहित दो गिरफ्तार, एसपी ने खोल दिया पूरा राज



जिंदा जलाकर युवक की हत्या का मुख्य आरोपित सुरेश राय सहित दो गिरफ्तार, एसपी ने खोल दिया पूरा राज

नवादा लाइव नेटवर्क।


बिहार_झारखंड की सीमा पर बुधवार 9 मई को बिहार के नवादा जिले के कौआकोल थाना इलाके में एक युवक की जिंदा जलाकर हुई निर्मम हत्या के दो आरोपितों को पुलिस गिरफ्तार की है। जिनकी गिरफ्तारी हुई है उसमें सुरेश राय पिता प्यारे राय, ग्राम-झरनमा, थाना-कौआकोल, जिला-नवादा और रुपेश राय उर्फ लालू, पिता-स्व. पूरन राय शामिल है। दोनों को जिले के परनाडाबर थाना इलाके से की गई।

पुलिस अधीक्षक कार्तिकेय के. शर्मा ने शुक्रवार 17 मई को प्रेस कांफ्रेंस कर उक्त जानकारी दी। एसपी के अनुसार शराब मामले में सुरेश राय के चचेरे भाई की गिरफ्तार उत्पाद पुलिस द्वारा की गई थी। सुरेश को शक था कि झारखंड राज्य के गिरीडीह जिला अंतर्गत गांवा थाना के डूमरझारा गांव निवासी सोमर साव का पुत्र मुकेश कुमार साव ने ही छापेमारी कराया और उसके घर की महिला पुष्पा देवी की गिरफ्तारी हुई। इसी से खार खाए सुरेश ने अपने सहयोगियों के साथ मिलकर मुकेश की हत्या कर दी। एसपी के अनुसार मारपीट कर हत्या करने के बाद शव को जलाया गया था।


 देखें वीडियो, सुनें एसपी ने क्या कहा...!



शराब धंधेबाजों के बीच मनमुटाव के बाद घटना

एसपी ने बताया कि शराब धंधेबाजों के बीच मनमुटाव के बाद घटना को अंजाम दिया गया। एसपी के अनुसार मृतक और आरोपित लोग मिलकर शराब का धंधा करते थे। बाद में मनमुटाव हुआ। इस बीच उत्पाद विभाग पकरीबरावां की टीम द्वारा सुरेश राय के चचेरे भाई के घर छापेमारी की गई। जहां से भाई की पत्नी पुष्पा देवी की गिरफ्तारी की गई थी। जिसके बाद हत्या की घटना को अंजाम दिया गया। एसपी के अनुसार घटना के दिन मृतक मुकेश शराब लेकर ही आ रहा था। रास्ते में पत्थर से कूचकर हत्या की गई और पहचान न हो इसके लिए शव को जला दिया गया। कुल 9 लोगों को इस कांड में आरोपित किया गया था। जिसमें से 4 के खिलाफ आरोप सत्य पाया गया है।

 

जानिए क्या था मामला


एफआईआर के अनुसार कौआकोल थाना क्षेत्र के रानीगदर में तालाब का निर्माण हो रहा था। जिसमें मृतक युवक झारखंड राज्य के गिरीडीह जिला अंतर्गत गांवा थाना के डूमरझारा गांव निवासी सोमर साव का पुत्र मुकेश कुमार साव का ट्रैक्टर मिट्टी ढोलाई के काम में लगा हुआ था। बुधवार 8 मई को मुकेश अपने भाई छोटू साव के साथ बाइक पर डीजल लेकर ट्रैक्टर में डालने के लिए घर से निकाला था। रास्ते में झरनमां के पास पूर्व से घात लगाए बैठे लोगों ने बाइक को रोककर मुकेश को उतार लिया और उसके साथ मारपीट करने लगा। फिर बाइक तथा उसके उपर पेट्रोल छिड़क कर आग लगा दिया। 


भाई बना प्रत्यक्षदर्शी 


घटना को मुकेश का भाई छोटू ने देखा था। उसने ही घटना की जानकारी घर वालों को दी थी जबतक घरवाले घटना स्थल पर पहुंचे तब तक मुकेश की मौत हो चुकी थी। परिजनों ने इसकी सूचना कौआकोल थाना को दी। यहां की पुलिस ने झारखंड का मामला बताकर पहले अपना पल्ला झाड़ ली काफी जद्​दोजहद के बाद 9 मई को एफआइआर 156-24 भादवि 302, 440, 34 कौआकोल थाना में दर्ज हुआ था। कुल, 9 लोगों को आरोपित किया गया था। मृतक की मां दरवा देवी की शिकायत पर प्राथमिकी दर्ज हुआ था। तब से सभी आरोपित फरार चल रहे थे।


जानिए आरोपितों के नाम


सुरेश राय पुत्र पियारी राय 2. विकास राय पुत्र सुरेश राय दोनों ग्राम झरनमा 3. प्रकाश भुला ग्राम दनिया 4. किशोरी राय पुत्र भूखी राय रानीगदर 5. बाघा राय पुत्र पूरन राय ग्राम झरनमा, 6. विकास साव पुत्र शंकर साव ग्राम-राजोखर , थाना- गांवा, जिला-गिरीडीह, 7. शंकर साव पुत्र भूलो साव ग्राम-पलमरूआ, थाना-तीसरी, जिला-जमुई 8. सुनील साव पुत्र राजो साव ग्राम रोपाबेल, थाना- गढ़ी, जिला-जमुई 9. राजेंद्र यादव पिता जगेशर यादव ग्राम- कादिरगंज, थाना-कादिरगंज, जिला-नवादा।


देखें वीडियो, सुनें एसपी ने क्या कहा...!



No comments