Header Ads

Breaking News

Nawada News : सीडीपीओ और बीईओ वारिसलीगंज से जवाब_तलब, डीएम ने जांच में पकड़ी खामियां



सीडीपीओ और बीईओ वारिसलीगंज से जवाब_तलब, डीएम ने जांच में पकड़ी खामियां

नवादा लाइव नेटवर्क।

डीएम नवादा प्रशांत कुमार सी.एच. गुरुवार 16 मई को वारिसलीगंज पहुंचे। जहां प्रखंड कार्यालय सहित अन्य कार्यालयों का निरीक्षण किया। इस क्रम में पाया गया कि जिस भवन में प्रखंड कार्यालय संचालित है, वह काफी पुराना एवं जर्जर है। प्रखंड परिसर में ही नये भवन का निर्माण कार्य चल रहा है। 

प्रखंड विकास पदाधिकारी वारिसलीगंज द्वारा बताया गया कि यह निर्माण कार्य भवन निर्माण विभाग द्वारा कराया जा रहा है। जिला पदाधिकारी द्वारा कार्य स्थल से ही कार्यपालक अभियंता से बात किया। उधर से बताया गया कि दिसम्बर 2024 तक नये भवन का निर्माण कार्य पूर्ण कर लिया जायेगा। 

हालांकि, कार्य प्रगति संतोषजनक नहीं पाये जाने पर कार्यपालक अभियंता भवन को मजदूरों की संख्या में वृद्धि कर निर्माण कार्य जल्द एवं पूर्ण करने तथा कार्यपालक अभियंता को स्वयं सप्ताह में एक बार तथा भवन प्रमंडल नवादा से किसी एक कनीय अभियंता को प्रत्येक दो दिन पर कार्य स्थल पर पहुंचकर कार्य प्रगति का प्रतिवेदन प्रखंड विकास पदाधिकारी वारिसलीगंज को समर्पित करने का निर्देश दिया।

       प्रखंड विकास पदाधिकारी को निर्देश दिया गया कि निर्माण कार्य की प्रगति का नियमित निरीक्षण करेंगे तथा प्रगति का प्रतिवेदन देंगे।

बाल विकास परियोजना कार्यालय का निरीक्षण के क्रम में पाया गया कि बाल विकास परियोजना कार्यालय तथा भंडार कक्ष में परियोजना से संबंधित कई सामग्रियां यथा - स्टेडियोमीटर, वजन मशीन एवं कई प्रकार की सर्वे आदि से संबंधित पंजियां यूं ही पड़ा हुआ है। कायदे से उसका वितरण हो जाना चाहिए था।

 अबतक इन सामग्री एवं पंजियों का वितरण नहीं होने के संबंध में पूछे जाने पर बाल विकास परियोजना पदाधिकारी वारिसलीगंज द्वारा स्थिति स्पष्ट नहीं की जा सकी। जिसपर जिलाधिकारी ने स्पष्टीकरण की मांग करते हुए 03 दिनों के अन्दर योग्य लाभुकों के बीच वितरण करने का निर्देश दिया गया। 

प्रखंड परिसर में ही निर्माणाधीन नगर सरकार भवन वारिसलीगंज का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के क्रम कार्यपालक पदाधिकारी नगर परिषद द्वारा बताया गया कि विगत छः वर्षाें से इस भवन का निर्माण कार्य जारी है लेकिन अभीतक पूर्ण नहीं किया जा सका। इस संबंध में विभागीय पदाधिकारी से दूरभाष पर वार्ता करते हुए कार्यपालक पदाधिकारी को निर्देश दिया गया कि निर्माण कार्य शीघ्र पूर्ण करना सुनिश्चित करेंगे।

 प्रखंड परिसर में ही राज्य खाद्य निगम के गोदाम का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान सहायक गोदाम प्रबंधक वारिसलीगंज अजीत कुमार एवं डाटा इन्टी ऑपरेटर अनुज कुमार उपस्थित थे। गोदाम में रखे चावल की गुणवत्ता एवं वजन के संबंध में प्रखंड वारिसलीगंज के वरीय पदाधिकारी को जांच करने का निर्देश दिया गया।

 प्रखंड संसाधन केन्द्र वारिसलीगंज के निरीक्षण के क्रम में बीईओ अनुपस्थित पाये गए। उपस्थित बीआरपी द्वारा बताया गया कि बीईओ वारिसलीगंज दो अन्य नारदीगंज एवं नवादा सदर के अतिरिक्त प्रभार में हैं। जिसपर जिला पदाधिकारी द्वारा स्पष्टीकरण करते हुए कहा गया कि सूचना देकर मुख्यालय छोड़ेंगे। 

     इस अवसर पर प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचलाधिकारी, बाल विकास परियोजना पदाधिकारी, एमओ, प्रखंड कृषि पदाधिकारी के साथ अन्य अधिकारी एवं कर्मी उपस्थित थे। 










No comments