Header Ads

Breaking News

Crime News बंदूक, कट्टा और कारतूस के साथ कुख्यात महताब खान गिरफ्तार


बंदूक, कट्टा और कारतूस के साथ कुख्यात महताब खान गिरफ्तार

नवादा लाइव नेटवर्क।

नवादा पुलिस ने बुधवार 8 मई को बड़ी कार्रवाई करते हुए कई कांडों के अभियुक्त रहे मोहम्मद महताब खान पिता स्वर्गीय बहादुर खान, ग्राम_ सातन बीघा, थाना_मेसाकौर, जिला_ नवादा को गिरफ्तार किया है। उसके पास से एक अवैध दो नाली बंदूक, एक देसी कट्टा और बंदूक में इस्तेमाल होने वाला 20 जिंदा कारतूस बरामद किया गया है। इस बाबत में मेसकौर थाना में कांड संख्या 9/24 दिनांक 8.5.24 धारा 25(1_b) 26 आर्म्स एक्ट दर्ज किया गया है।

 सुनिए एसपी ने क्या कहा...!

पुलिस अधीक्षक नवादा कार्तिकेय के शर्मा ने गुरुवार की सुबह पुलिस कार्यालय में आयोजित प्रेस वार्ता में पूरी कार्रवाई की जानकारी दी। बताया कि गिरफ्तार महताब पर साल 1997 से लेकर पिछले साल 2023 तक आधा दर्जन जघन्य मामले सिर्फ मेसकौर थाना में दर्ज है। हत्या, हत्या का प्रयास, मारपीट, आर्म्स एक्ट जैसे संगीन मामलों में पूर्व से ही आरोपित रहा है। गया जिले में भी कुछ मामले इसके खिलाफ दर्ज है।

 पुलिस के अनुसार महताब अपराध की किसी वारदात को अंजाम देने की फिराक में था, तभी सूचना पुलिस को मिली। इसके बाद एसआईटी का गठन किया गया। एसआईटी द्वारा महताब के घर छापेमारी की गई, जहां से शस्त्र और कारतूस की बारामदगी हुई। 

मौके से ही आरोपित को गिरफ्तार कर लिया गया। आवश्यक पूछताछ के बाद उसे जेल भेज दिया गया है।

आपराधिक इतिहास

महताब पर पूर्व से हत्या से संबंधित सिरदला (मेसकौर) थाना कांड संख्या 83/97, हत्या का प्रयास और आर्म्स एक्ट से संबंधित कांड संख्या 13/98 , हत्या और आर्म्स एक्ट से संबंधित कांड संख्या 20/2000 सहित कांड संख्या 30/11, 472/19, 404/23 दर्ज था।

No comments