Header Ads

Breaking News

Nawada Newas : तिलैया नदी में डूबने से दो बच्चों की मौत, नवादा के देवरा गांव की घटना

  


तिलैया नदी में डूबने से दो बच्चों की मौत, नवादा के देवरा गांव की घटना


नवादा लाइव नेटवर्क।


तिलैया नदी में स्नान के दौरान डूबने से दो बच्चों की मौत हो गई। जबकि, तीन बच्चे बाल-बाल बच गए। जिसमें एक की हालत नाजुक बनी है। जिसका इलाज अस्पताल में किया जा रहा है। घटना रविवार को नवादा जिले के मेसकौर प्रखंड क्षेत्र में हुई। दोनों मृतक देवरा गांव के थे


बताया जाता है कि रविवार को दिन के करीब 11 बजे देवरा गांव के कुछ बच्चे पास से गुजरी तिलैया नदी में स्नान करने गए। पहली बारिश के बाद नदी में पानी का बहाव शुरू हुआ है। स्नान के दौरान ही बच्चे गहरे पानी में चले गए। बच्चों को डूबता देख आसपास रहे लोगों ने बचाने का प्रयास किया। 


देखें वीडियो...!

 


तीन बच्चों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। लेकिन, दो बच्चों की मौत हो गई। मृतकों में शिव कुमार चौधरी का 10 वर्षीय पुत्र सतीश कुमार उर्फ कारू और प्रवीण कुमार का पुत्र 11 वर्षीय पुत्र प्रिंस राज शामिल है। एक बच्चे की हालत थोड़ी नाजुक बताई गई है, जिसका इलाज अस्पताल में चल रहा है।


बच्चों की मौत के बाद उनके घरों में कोहराम मचा हुआ है। परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया है। मेसकौर थाना की पुलिस सूचना के बाद घटनास्थल पर पहुंचकर दोनों बच्चों के शव को बरामद कर ली है। पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंपा जाएगा।

 

बता दें कि शनिवार की शाम से जिले में मॉनूसन की बारिश हो रही है। सकरी, तिलैया, ढांढर, खुरी सहित प्राय: नदियों में पानी का बहाव शुरू हो गया है। इन नदियों में बालू खनन से जगह-जगह कुआं की शक्ल में गड्ढे बने हुए हैं। ऐसे में जान-माल का खतरा हमेशा बना रहता है। प्रतिवर्ष बरसात के दिनों में इस प्रकार की घटनाएं होती है। सरकार प्रशासन नदियों में जाने से लोगों काे मना करती है, लेकिन इसका असर होता नहीं है। जिसका परिणाम देवरा जैसी घटनाएं सामने आती है। 

  




No comments