Header Ads

Breaking News

Crime News : नवादा से अपहृत युवक को पुलिस ने लखीसराय से किया बरामद, चार अपहर्ता गिरफ्तार



नवादा से अपहृत युवक को पुलिस ने लखीसराय से किया बरामद, चार अपहर्ता गिरफ्तार

नवादा लाइव नेटवर्क।


नवादा जिले के वारिसलीगंज थाना क्षेत्र के अपसढ़ गांव से अपहृत एक युवक को पुलिस ने लखीसराय से सकुशल बरामद की है। इसके साथ ही चार बदमाशों को गिरफ्तार किया गया है। रुपये लेन-देन के विवाद में युवक का अपहरण किए जाने की बात सामने आई है। शुक्रवार को पकरीबरावां एसडीपीओ महेश चौधरी ने वारिसलीगंज थाना में प्रेसवार्ता कर घटना का राजफाश किया।

 


एसडीपीओ ने बताया कि सूचना मिली की अपसढ़ गांव के एक युवक को बकाया रुपये लेन देन को लेकर अज्ञात व्यक्तियों ने अगवा कर लिया है। उसे अपने कब्जे में रखकर बकाये राशि की मांग कर रहे हैं। रुपये अपने बताये फोन नंबर पर स्कैनर के माध्यम से जमा करने के लिए दबाव बना रहे हैं।

 


शिकायत के बाद कांड दर्ज कर त्वरित गति से अनुसधान प्रारंभ किया गया। तकनीकी साक्ष्य के आधार पर अपहृत एवं अपहर्ताओं का मोबाइल नंबर का लोकेशन लखीसराय पाया गया। वरीय पदाधिकारी के निर्देशनुसार लखीसराय पहुंचकर स्थानीय पुलिस के सहयोग एवं तकनीकी शाखा से प्राप्त जानकारी के आधार पर लखीसराय पुरानी बाजार ब्लॉक के पास एक स्कॉर्पियों गाड़ी को काफी प्रयास के बाद पकड़ा गया। जिसके अंदर से अपहृत उमाकांत सिंह के पुत्र दिवाकर कुमार उर्फ दीपक को बरामद किया गया। उक्त स्कॉर्पियों पर सवार 4 अपहर्ताओ को घटना में प्रयुक्त मोबाइल के साथ गिरफ्तार किया गया।

 


छापेमारी के क्रम में उक्त वाहन से 3 अन्य अभियुक्त भागने में सफल रहे। जिनकी गिरफ्तारी के लिए लगातार छापेमारी की जा रही है। इस प्रकार नवादा पुलिस द्वारा घटना की सूचना मिलने के 12 घंटे के अंदर कांड का उद्भेदन करते हये अपहृत को सकुशल बरामद कर लिया गया है। घटना की प्राथमिकी अपहृत दिवाकर की मां शोभा देवी के द्वारा दर्ज कराई गई थी। मौके पर थानाध्यक्ष इंस्पेक्टर रूपेश कुमार सिन्हा सहित कई पुलिस पदाधिकारी मौजूद थे।

 


इन लोगों की हुई गिरफ्तारी


गिरफ्तार बदमाशों में लखीसराय जिले के हलसी थाना क्षेत्र के कैंदी गांव निवासी मनोज पांडेय का 24 वर्षीय पुत्र अभय कुमार, कबैया थाना क्षेत्र के हनुमान नगर मुहल्ला निवासी उमेश दास का 24 वर्षीय पुत्र सीरभ कुमार, उसी मुहल्ले के सतीश शर्मा का 19 वर्षीय पुत्र दीपक कुमार तथा उमेश पासवान का 22 वर्षीय पुत्र अमित कुमार शामिल है। बहरहाल, जिले में लगातार हो रही आपराधिक वारदातों के बीच इस मामले का उद्भेदन पुलिस के लिए यह अच्छी खबर लेकर सामने आया है।


बरामद समानों की सूची


घटना में प्रयुक्त एक स्कॉर्पियो।

5 एंंड्रायड मोबाइल।

एक की पैड मोबाइल। 

 








 



No comments