Header Ads

Breaking News

Sports News : मॉडर्न की बालिका हैंडबॉल टीम सीबीएसई क्लस्टर चैंपियनशिप 2024 में भाग लेने यूपी के मिर्जापुर हुई रवाना



मॉडर्न की बालिका हैंडबॉल टीम सीबीएसई क्लस्टर चैंपियनशिप 2024 में भाग लेने यूपी के मिर्जापुर हुई रवाना

नवादा लाइव नेटवर्क।


सीबीएसई क्लस्टर चैंपियनशिप 2024 में भाग लेने हैंडबॉल बालिका वर्ग के 16 सदस्यीय दल को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया। सीबीएसई संबद्धता प्राप्त बिहार, झारखंड ,उत्तर प्रदेश, उड़ीसा आदि राज्यों के विद्यालयों के बीच प्रतियोगिता होनी है। उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर स्थित डैफोडिल विद्यालय में भाग लेने के हेतु मॉडर्न के बालिका हैंडबॉल टीम को विद्यालय के निदेशक डाॅ. अनुज सिंह, प्राचार्य गोपाल चरण दास एवं उपप्राचार्य मिथिलेश कुमार विजय ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

 


हैंडबॉल टीम के कोच नीतीश कुमार एवं मैनेजर राष्ट्रपति पुरस्कार से सम्मानित अलखदेव प्रसाद के देखरेख में सभी खिलाड़ियों को प्रशिक्षित किया जा रहा था। बालिका वर्ग की कप्तान जानवी, करिश्मा, सिमरन, वैष्णवी, अदिति, राधिका, रागिनी, रिया राज, अवनिवत्स, आरती, काजल, मुस्कान, अंजलि, श्रेया, सुहानी भारद्वाज एवं नेहा भारद्वाज लगातार 6 महीने से जी तोड़ मेहनत कर रही थी।

 


सभी छात्राओं को शुभकामना देते हुए निदेशक डॉ. अनुज सिंह ने कहा कि यही टीम पिछले वर्ष भी हैंडबॉल में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए स्वर्ण पदक जीती थी और आज पूरा विश्वास है कि इस बार भी अपने मॉडर्न का नाम सबसे ऊपर रहेगा। खिलाड़ियों को प्रशिक्षित करने में निदेशक ने अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। साथ ही साथ उन खिलाड़ियों के माता-पिता का भी भरपूर योगदान मिला, जिसके कारण आज इस छोटे से शहर से निकलकर बच्चे बड़े-बड़े राज्यों से आने वाले बच्चों को पराजित कर अपने विद्यालय एवं माता-पिता का नाम रोशन कर रहे हैं।

 

ताजा समाचार मिलने तक मॉडर्न की हैंडबॉल टीम उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर के डैफोडील विद्यालय पहुंच चुकी थी। भव्य तरीके से खिलाड़ियों के द्वारा मार्च पास्ट कप्तान जानवी कुमारी के नेतृत्व में किया गया। सभी खिलाड़ियों ने मैदान में अभ्यास कर पसीना बहाया एवं जीत की शुभकामनाएं दी। आज मॉडर्न के बच्चे पढ़ाई के साथ-साथ खेल के क्षेत्र में अपने विद्यालय का नाम साथ ही साथ अपने क्षेत्र का नाम भी राष्ट्रीय स्तर तक ले जाने का काम कर रहे हैं, उससे पता चलता है कि हमारे बच्चों में हुनर की कमी नहीं है। जरूरत है उनको परख कर निखारने की।

 











No comments